रोमांटिक प्रेम कहानी.

 एक चहल-पहल भरे शहर के बीचों-बीच, “व्हिसपरिंग पेजेस” नाम की एक अनोखी छोटी सी किताबों की दुकान थी। यह दुकान सपने देखने वालों और कहानी प्रेमियों के लिए एक आश्रय स्थल थी, जो पुरानी किताबों की खुशबू और शास्त्रीय संगीत की मधुर गुनगुनाहट से भरी हुई थी। यहीं, भूली-बिसरी कहानियों की फुसफुसाहट के बीच, पारुल और अविनाश की कहानी शुरू हुई। Gurugram 


पारुल एक लेखिका थी, जो किताबों की दुकान के आकर्षण और उससे मिलने वाली अंतहीन प्रेरणा से आकर्षित थी। वह अपने दिन एक कोने में बिताती, अपनी नोटबुक में कुछ लिखती, अपनी खुद की बनाई दुनिया में खोई रहती। वह एक शांत शालीनता रखती थी, उसके भूरे बाल अक्सर उलझे हुए बन से बाहर निकलते थे, और उसकी हरी आँखें कल्पना से चमकती थीं।

दूसरी ओर, अविनाश किताबों की दुकान का मालिक था। उसे यह दुकान अपने दादा से विरासत में मिली थी और उसे साहित्य से गहरा लगाव था। उसका लंबा, दुबला शरीर और दयालु नीली आँखें उसे नियमित ग्राहकों के बीच पसंदीदा बनाती थीं। उनके पास अपने दरवाजे से अंदर आने वाले हर व्यक्ति को एक बढ़िया किताब की सिफारिश करने की एक अनोखी क्षमता थी, जैसे कि वह उनकी आत्मा में झांक सकता हो।

एक बरसात की दोपहर, पारुल अपने लेखन में विशेष रूप से तल्लीन थी जब अविनाश उसके डेस्क पर आया। “माफ़ करें,” उसने धीरे से कहा, “मैं यह देखे बिना नहीं रह सका कि तुम यहाँ अक्सर आती हो। क्या मैं पूछ सकता हूँ कि तुम क्या लिख ​​रही हो?”

पारुल ने ऊपर देखा, व्यवधान से आश्चर्यचकित थी लेकिन अविनाश के सज्जन व्यवहार से भी आश्चर्यचकित थी। “मैं एक उपन्यास पर काम कर रही हूँ,” उसने जवाब दिया, उसके गाल थोड़े लाल हो गए। “यह एक प्रेम कहानी है।”

अविनाश की आँखें चमक उठीं। “एक प्रेम कहानी, तुम कहते हो? अगर तुम्हें कोई आपत्ति न हो, तो मैं इसके बारे में और सुनना चाहूँगा।”

और इस तरह, उनके बीच दोस्ती पनपने लगी। हर दिन अविनाश पारुल के लिए उसकी पसंदीदा चाय का एक कप लाता था, और वे किताबों, लेखन और जीवन के बारे में बात करते थे। पारुल उनकी बातचीत का इंतज़ार करती थी और अविनाश को उनके साथ बिताए पल याद आते थे

जैसे-जैसे सप्ताह महीनों में बदलते गए, उनका रिश्ता और मजबूत होता गया। वे साथ में हंसते-हंसते, अपने सपने साझा करते और एक-दूसरे के प्रयासों का समर्थन करते। पारुल को अविनाश की दयालुता और जुनून से प्यार हो गया, जबकि अविनाश को पारुल की रचनात्मकता और गर्मजोशी पसंद आई।

एक शाम, जब सूरज ढल रहा था और किताबों की दुकान में सुनहरी चमक फैल रही थी, अविनाश को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का साहस मिला। "पारुल," उसने शुरू किया, उसकी आवाज़ थोड़ी कांप रही थी, "मुझे एहसास हुआ है कि तुम मेरे लिए सिर्फ़ एक दोस्त से ज़्यादा हो। मुझे लगता है कि मैं तुमसे प्यार करने लगा हूँ।"

पारुल का दिल धड़क उठा। वह इस पल का इंतज़ार कर रही थी, लेकिन इसकी वास्तविकता ने उसे अवाक कर दिया। उसने आगे बढ़कर अविनाश का हाथ थाम लिया, उसकी आँखों में भावनाएँ भर आईं। "मुझे भी तुमसे प्यार हो गया है, अविनाश।"

उस पल से, उनकी प्रेम कहानी "व्हिसपरिंग पेजेस" के सार के साथ जुड़ गई। वे अपने दिन और सपने साझा करते रहे, जिससे किताबों की दुकान प्यार और रचनात्मकता का अभयारण्य बन गई। और जब उन्होंने अपनी कहानी लिखी, तो उन्हें पता चला कि उन्होंने सचमुच कुछ जादुई पा लिया है - एक ऐसा प्यार जो जीवन भर बना रहेगा, उनके दिल के पन्नों से बंधा रहेगा। Read More 

Post a Comment

Previous Post Next Post